गेल की डिजिटल पहल 2 करोड़ से अधिक भारतीयों तक पहुंची


नई दिल्लीः हाल ही के महीनों में कोरोनवायरस के प्रसार को रोकने के लिए लोग अपने घरों में रहे हैं, इस बीच गेल (इण्डिया) लिमिटेड ने वायू प्रदूषण को रोकने और  महामारी के खिलाफ लड़ाई के बारे में जागरुकता बढ़ाने के लिए कई डिजिटल पहलों को अंजाम दिया है। कंपनी के ये अभियान छोटी सी समय अवधि में 20 मिलियन भारतीयों तक पहुंचे हैं।

इन डिजिटल पहलों के तहत सामाजिक स्तर पर वायु की बिगड़ती गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए प्रयास किए गए हैं, गेल पर्यावरण के अनुकूल एवं स्थायी जीवनशैली अपनाने के लिए भी भारतीयों को जागरुक बनाता रहा है जैसे पेड़ लगाना, छोटी दूरी तय करने के लिए साइकल चलाना या पैदल चलना, कार पूल का इस्तेमाल, सार्वजनिक परिवहन का इस्तेेमाल, उर्जा संरक्षण और उर्जा के स्वच्छ स्रोतों जैसे उद्योगों के लिए नैचुरल गैस, वाहनों के लिए सीएनजी एवं कमर्शियल इस्तेमाल के लिए पीएनजी का उपयोग। 

गेल अपनी डिजिटल पहलों के माध्यम से वायु प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए भारतीयों को शिक्षित करने हेतु गेल सक्रियता से प्रयासरत रहा है। इन डिजिटल पहलों के तहत कई कार्यक्रमों, संक्षिप्त फिल्मों, प्रतियोगिताओं, राहगिरी, शपथ आदि का आयोजन किया गया है, ताकि लोगों की मानसिकता में बदलाव लाकर, उन्हें जागरुक बनाकर हरित एवं स्वच्छ कल की ओर मार्ग प्रशस्त किया जा सके।

ऐसी कुछ डिजिटल पहलें जो 20 मिलियन से अधिक भारतीयों तक पहुंची हैं:

 #Stay Positive #Social Distancing #Stay Home Stay Safe #Ruk Jana Nahin #Wake Up And Smell the Change #Environment Friendly Lifestyle Habits #Green Drive with Natural Gas

कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई में योगदान देने के लिए रसे काम कर रहे गेल के कर्मचारियों ने सकारात्मक रहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, घर पर रहने और सुरक्षित रहने के बारे में जागरुकता बढ़ाने के लिए एक गीत तैयार किया है। गेल और इसके कर्मचारियों ने एक और म्युज़िक वीडियोरूक जाना नहींभी बनाया है जो उन्हें अपनी परियोजनाओं को शुरू करने और कोविड-19 के खिलाफ़ लड़ रहे फ्रंटलाईन योद्धाओं को सम्मानित करने के लिए प्रेरित करता है। 

Comments